Saturday 3 September 2016

सितंबर माह में वृश्चिक राशि वाले जातकों का राशि भविष्य

शुरूआती सप्ताह दौरान पुश्तैनी जायदाद संबंधित मामलों में आपके पक्ष में समाधान आ सकता है। गूढ़ और रहस्यमय विषयों में रुचि बढ़ेगी। आपकी आध्यात्मिक गुरू की खोज पूर्ण हो सकती है। आपके उधार-वसूली संबंधी प्रवास का प्रतिफल मिल सकता है। दूसरे सप्ताह दौरान लालच के कारण आपके मान सम्मान में कमी आ सकती है। इस सप्ताह का प्रथम दिन आपको लाभ दिलाएगा और अचानक कहीं से अप्रत्याशित धन मिल सकता है। विदेश से लाभ होगा अथवा जो लोग विदेश के साथ किसी प्रोफेशनल तरीके से जुड़े हैं, उन्हें विशेष लाभ मिलता रहेगा। तीसरे सप्ताह दौरान छोटी यात्रा का योग बनेगा। कोई नया महत्वपूर्ण निर्णय ले सकेंगे अथवा भविष्य की योजना पर अमल कर सकेंगे। विदेश अथवा किसी दूर स्थल से व्यावसायिक अथवा नौकरी का उत्तम अवसर आएगा, जो आपके जीवन में बड़ा परिवर्तन ला सकता है। संतान के विषय में अच्छा समाचार आपके मन को हर्षित करेगा। माह के चौथे सप्ताह दौरान आप अपनी उग्र वाणी पर नियंत्रण रखें। व्यर्थ वाद-विवाद से दूर रहें। परिवार में भी वाद विवाद से क्लेश हो ऐसा हो सकता है। महीने के अंतिम दिन अविवाहित जातकों के लिए काफी अच्छे संकेत दे रहे हैं। जन्मस्थली से दूर अथवा विदेश से भी विवाह के लिए रिश्ता आ सकता है।टिप्सः बुधवार का उपवास करें। बुधवार को काले रंग की वस्तु सफार्इ कर्मचारी को दान करें।
आर्थिक स्थिति - आर्थिक मोर्च पर आपकी चिंताए कम हो जाएंगी। बाहरी स्थानों से धन मिलेगा। हालांकि, मिलने वाला धन मेहनत के अनुपात में काफी कम होगा। महीने के उत्तरार्ध में भोगविलास और मौजमस्ती में बहुत ज्यादा खर्च होगा। इसके कारण महीने के अंत तक आर्थिक तंगी आ सकती है। किसी के सामने हाथ फैलाना पड़ सकता है, अतः खर्चों पर लगाम लगाएं।
व्यवसाय व् करियर- धंधे व्यवससाय में विस्तार की योजनाएं अटक सकती हैं। कर्म स्थान में सूर्य के साथ राहु की युति यह स्थिति पैदा करती है। वरिष्ठ व्यक्तियों व ग्राहकों के साथ व्यवहार में संभालना पड़ेगा। आप अधिक उग्र रहेंगे। आयात-निर्यात या विदेशों से किसी न किसी प्रकार से व्यापारिक रूप से जुड़े व्यक्तियों के लिये शुरूआत का पहला पखवाड़ा प्रगति का संकेत दे रहा है। दूसरे पखवाड़े में आप बड़े लोगों की मदद से अपने कार्य धीरे-धीरे पूर्ण कर सकते हैं।
स्वास्थ्य- इस महीने के प्रथम सप्ताह के शुरू में आपकी सेहत अच्छी रहेगी। सामाजिक, धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में अधिक भाग लेंगे। कसरत और दैनिक कार्यों में लगे रहकर अपनी तंदुरूस्ती बनाए रखेंगे। हालांकि, पहले पखवाड़े में चोट की संभावना को देखते हुए अनावश्यक जल्दबाजी हरगिज मत मचाएं। पेट,कमर, हड्डियों और किडनी से जुड़ी परेशानियां हो सकती है।

No comments: