Tuesday 6 September 2016

सितंबर माह में धनु राशि वाले जातकों का राशि भविष्य

माह के शुरूआती पखवाड़े दौरान विद्यार्थी जातकों को मास्टर डिग्री प्राप्त करने में विलंब हो सकता है। लंबी अथवा धार्मिक यात्रा में भी अवरोध आ सकते हैं अथवा यात्रा स्थगित हो सकती है। विदेश जाने के इच्छुक जातकों को वीजा की प्रक्रिया में विलंब होगा अथवा एक से अधिक प्रयत्न करने पड़ेंगे। जब चंद्रमा शुभ भाव में से गुरजेगा, तब आनंद-उल्लास में वृद्धि होगी और सकारात्मक विचारों के कारण आप में आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप हर कार्य को समय पर और बेहतर गुणवत्ता के साथ पूरा कर सकेंगे। इससे प्रोफेशनल क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। साथ ही, प्रगति का मार्ग भी प्रशस्त होगा। मित्रों और बुजुर्गों का सहयोग भी प्राप्त होगा। नौकरी में बॉस और सहकर्मियों की तरफ से खूब मदद मिलती रहेगी। आपके यश-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। माह के दूसरे पखवाड़े दौरान आपके रुके हुए सरकारी काम पूरे हो सकेंगे। जो लोग सरकारी नौकरी करते हैं अथवा सरकारी टेंडर आदि से संबंध रखते हैं, उनके लिए समय विशेष लाभदायी है। हालांकि, आपको खाने-पीने की नियमितता का विशेष ध्यान रखना होगा कार्यस्थल पर विपरीत लिंगी जातकों का खूब अच्छा सहयोग मिलता रहेगा। आपकी मित्र मंडली में वृद्धि होगी। यदि आप अपनी ऊर्जा का सही दिशा में इस्तेमाल करते हैं तो खूब प्रगति कर सकेंगे।टिप्सः संकट नाशन गणेश स्तोत्र का पाठ करें। घर से निकलने से पहले गणेशजी का दर्शन करें। मंगलवार का उपवास करें।
व्यवसाय व् करियर- पैसों का आवगमन होते रहने से चल रहे कार्यों में किसी प्रकार का व्यवधान नहीं रहेगा। कमीशन, दलाली और सट्टेबाजी के कामों में लाभ मिल सकता है। महीने के पूर्वार्ध में माल की गुणवत्ता और रिसर्च से संबंधित कार्यों में खर्चों के लिए तैयारी रखनी होगी। शुरू-शुरू में भाग्य उतना साथ नहीं देगा, पर धीमे-धीमे आगे बढ़ सकते हैं।
आर्थिक स्थिति- इस महीने के उत्तरार्ध में आपके धंधे की प्रगति तेजी से होगी। व्यय स्थान में स्थित मंगल के अब राशि परिवर्तन करने से अब आप जोश व उत्तसाह से काम करेंगे। चल-अचल संपत्ति के काम आगे बढ़ेंगे। वसीयत से जुड़े मुद्दों के हल होने से पैसे प्राप्त होने की संभावना है। सोच-समझकर धन व्यय करें। ग्लैमर, शिक्षण, बैंकिग इत्यादि में प्रगति होने की संभावना है।
स्वास्थ्य- इस महीने आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा। प्रथम पखवाड़े में मंगल के आपके व्यय स्थान में शनि के साथ होने से अच्छे स्वास्थ का फायदा उठा सकेंगे। पेट दर्द, दमा, श्वास रोग, रक्त विकार, गैस संबंधी विकार या यकृत में किसी प्रकार की समस्या परेशान कर सकती है। इसके अतिरिक्त एकाएक चोट भी लग सकती है। हालांकि, उत्तरार्ध के समय में आपकी स्थिति में सुधार आएगा। पिता का स्वास्थ आपके माथे पर बल ला सकता है।

No comments: