Friday 2 September 2016

सितंबर माह में कर्क राशि वाले जातकों का राशि भविष्य

इस माह की शुरूआत में आप किसी यात्रा पर जाने का मन बना सकते हैं। वित्तीय लाभ की प्रबल संभावना रहेगी। जो लोग कम्युनिकेशन, साहित्य, मीडिया या लेखन के काम से जुड़े हैं, उन्हें सामान्य से दोगुना लाभ हो सकता है। पड़ोसी के साथ अथवा कार्य स्थल पर नजदीक बैठने वाले सहकर्मियों के साथ संबंधों में घनिष्ठता आएगी। जमीन, मकान एवं वाहन की खरीद बिक्री से फायदा होने की आशा फिलहाल न रखें। संतान संबंधी कार्यों में आपको निष्फलता मिल सकती है, जिसके कारण आपके मन में निराशा का भाव उत्पन्न होगा। आपके सरकारी और कानूनी काम पूर्ण होंगे। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आप भाई-बहन को मदद करने के लिए सदैव तत्पर रहेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों के लिए समय अनुकूल है। आपको मौसापक्ष से लाभ हो सकता है। १५ और १६ तारीख आपको थोड़ी विघ्न और उपाधि कारक और स्वास्थ्य संबंधी तकलीफ पहुंचाने वाली सिद्ध होगी। माह उत्तरार्ध का समय जमीन, मकान, जायदाद तथा वाहन से संबंधित किसी भी रुके हुए काम को पूर्ण करने के लिए शुभ फलदायी सिद्ध होगा। आपकी मानसिक शांति में वृद्धि हो सकती है। वर्तमान समय में आपकी धार्मिकता में वृद्धि होती जाएगी। इस सप्ताह, जो लोग जोब वर्क करते हैं, उन्हें खूब बढ़िया लाभ मिल सकता है अथवा नया करार हो सकता है। टिप्सः शिवजी की उपासना करें। सोमवार एवं गुरूवार को शिवजी को जलाभिषेक करें।
वित्तीय मामलों में यह सप्ताह मध्यम नजर आता है। प्रोफेशनल मोर्चों पर सहकर्मी का साथ प्राप्त होगा। कहीं फंसे पैसे आने के आसार हैं पर उसके लिए काफी मेहनत करनी पड़ेंगी। आपके धन स्थान में स्थित राहु के कारण आप शार्टकट से पैसा कमाने की अपेक्षा पसीना बहाकर धन की कमाई पर अधिक जोर दें, नहीं तो किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। महीने के उत्तरार्ध में दस्तावेजी प्रक्रियाओं में काफी सतर्कता बरतें। भाग्य के भरोसे बैठे रहने की अपेक्षा मेहनत से रूपये कमाने की कोशिश करें।इस समय शेयर बाजार से संबंधित किसी किसी प्रकार के सौदों से दूर रहने में ही हित छिपा है। दिनांक19 के बाद इस दिशा में भाग्य आपके साथ दिखाई दे सकता है। सरकारी क्षेत्र में महीने के पूर्वार्ध में कोई नया कॉन्ट्रैक्ट या करार होने की संभावनाए कम है। परंतु 17 तारीख के बाद का समय किसी शुरूआत या नया उद्योग या मशीन लगाने के हिसाब से अच्छा है। प्रवाही चीजों, डेकोरेशन, फर्निचर, गारमेंट्स, फैशन -डिजाइनिंग, टूर-ट्रैवेल्स, आयात-निर्यात के कामों में अधिक लाभ मिल सकता है।
स्वास्थ्य- इस महीने आपका स्वास्थ्य नरम-गरम रहेगा। शुरूआती समय में खासकर दांतों या जीभ में समस्या, कंधे की मांसपेशियों में दर्द या सीने या फेफड़ों में दर्द की शिकायत हो सकती है। महीने के मध्य में घर या बाहर के कामों में जल्दबाजी से काम लेने पर चोट लग सकती है। उत्तरार्ध के समय में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। इस समय के बीच किसी बिमारी का उचित निदान बनने से आपको कष्ट के दिन बिताने पड़ सकते हैं।

No comments: