Wednesday 15 February 2017

कर्क फ़रवरी 2017 मासिक राशिफल

शनि पिछले ढाई वर्ष से आपके पंचम स्थान में था जो अभी आपके छठें में भाव में अर्थात् नौकरी और रोग स्थान में आ गया है। शुक्र राशि परिवर्तन करने मीन राशि में मंगल के साथ युति में आ गया है। चंद्र से छठे में स्थान में शनि का भ्रमण लंबी अवधि की चिंता तथा स्वास्थ्य की समस्याएं उत्पन्न कर सकता है। नौकरी करने वाले जातकों को कामकाज की चिंता होगी। इस महीने दूसरे सप्ताह में आपका मन योग, ध्यान अथवा गूढ विद्या की तरफ आकर्षित होगा और आप अधिकांश समय ऐसी गतिविधि में लगाएंगे। पुराने मित्रों के साथ मुलाकात होगी और आप भूतकाल की बातें पुनः याद करेंगे जिससे मन प्रफुल्लित होगा। जीवनसाथी अथवा ससुराल पक्ष से आशा रख सकते हैं। दूसरे सप्ताह के बाद कन्या राशि में गुरू वक्री होगा जिससे आपकी आर्थिक चिंता बढ़ सकती है। परिवार पर आप अधिक पैसा खर्च करेंगे और इच्छा अथवा अनिच्छा से उनकी मांगें पूरी करने के लिए आपको अधिक खर्च करना पड़ेगा। महीने के उत्तरार्ध में सूर्य आपके अष्टम स्थान में आएगा जिससे कानूनी और सरकारी मामलों की समस्याएं अधिक होगी। अंत में इस अवधि के दौरान आठवें स्थान में सूर्य, बुध, और केतु का भ्रमण होगा जो आपको मानसिक परिताप प्रदान करेगा। आपको स्वास्थ्य की विशेष संभाल रखनी पड़ेगी। बिजनेस से जुड़े जातक खुद का कोई भी निवेश धंधे में नहीं करें। उच्च का शुक्र आपको कोई विलासितापूर्ण वस्तु खरीदने के लिए आकर्षित कर सकता है।
व्यवसाय-नौकरी कर रहे जातकों को फेरबदल का विचार आएगा। नौकरी में स्वर्णिम अवसर बाट जोह रहे होंगे। कारोबार के विस्तार के लिए उत्तम समय। धन की व्यवस्था अभी से करके रखें नहीं तो बीच में योजनाए निरस्त करनी पड़ सकती हैं। सरकारी और कानूनी मसलों को 13 तारीख के पहले ही सुलझा लें। प्रोफेशनल मोर्चे के किसी भी निर्णय हेतु शुरू का पखवाड़ा बेहतर प्रतीत होता है।
धन एवं वित्त सम्बन्धी- आर्थिक मोर्चे पर यह समय काफी कंफ्यूसिंग वाला कहा जा सकता है। आपके पास धन का आना तो होगा, पर देखा जाए तो छिप खर्चों के कारण आपके हाथ में वास्तविक रूप से धन नहीं रहेगा। आर्थिक व्यवहारों में होने वाले लेन-देने में सावधानी रखें। किस्मत की मेहरबानी से आपकी स्थिति में सुधार होगा। पिछले पखवाड़े खासकर कि कानूनी और सरकारी कामों में खर्च की संभावना रहेंगी।
स्वास्थ्य सम्बन्धी- आपके रोग स्थान में शनि और अष्टम स्थान में केतु है। पिछले पखवाड़े में अष्टम स्थान में सूर्य और बाद में बुध का भी आगमन होगा। आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। गुप्त रोग, माइग्नेन, ब्लडप्रेशर, दंतपीड़ा, गले की पीड़ा में पिछले पखवाड़े में पीड़ा बढ़ जाने का अंदेशा है। स्नायु पीड़ा या सुस्ती के कारण शारीरिक थकान होने की आशंका है।

No comments: