Friday 17 February 2017

मीन फ़रवरी 2017 मासिक राशिफल

महीने के प्रारंभ में विवाह स्थान में मंगल या शुक्र जैसे विलासी और मनमौजी ग्रहों का मिलन ऐशो-आराम, आराम, ऐश्वर्य और प्रेम में वृद्धि कर रहा है। विपरीत लिंग वाले व्यक्ति की तरफ जबरदस्त आसक्ति रहेगी और उसके साथ आत्मीय संबंधों में वृद्धि होगी। सप्तम स्थान में स्थित गुरु के कारण भागीदारी के कार्यों में बढ़िया ढंग से आगे बढ़ सकेंगे, परंतु लग्न के मंगल की इस पर दृष्टि होने से आपके संबंधों में आक्रमकता नहीं आए इसका ख्याल रखना पड़ेगा। तारीख 9, 10, 11 के दौरान चंद्र ग्रहण होने से मन की स्थिति डाँवाँडोल रहेगी। महीने के पिछले पखवाड़े में सूर्य आपकी राशि से बारहवें स्थान में भ्रमण करेगा जो कि शुभ नहीं है। कार्य में निष्फलता हाथ लगेगी। धन के व्यय में वृद्धि होगी। सरकार की नाराजगी का शिकार बनना पड़ेगा। बारहवें में सूर्य-केतु का ऊपर से भ्रमण हो रहा है जो नौकरी बदलने के योग बनाएगा। बुध के भी बारहवें स्थान में भ्रमण से आपके चित्त में संताप और मानसिक क्षोभ उत्पन्न करेगा। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ेगा। अध्ययन में विघ्न आएगा। महीने के अंतिम सप्ताह में आय में वृद्धि होगी। धंधे-व्यापार में भी आपको आर्थिक लाभ होगा। मनपसंद वस्तु की खरीदी के लिए श्रेष्ठ समय सिद्ध होगा।
व्यवसाय-नौकरी कर रहे जातकों के लिए इस महीने कठिन स्थिति नजर आती है। ऊपरी लोगों के साथ अनबन रहने का अंदेशा है। आपकी इच्छा के विरूद्ध बदली होने का डर रहेगा। व्यवसायियों के जीवन में आय प्राप्ति मंद गति से होती रहेगी। स्पेस साइंस, मनोरंजन, वाहन अथवा कृषि संबंधित कार्यों से जुड़े जातकों को थोड़ी सतर्कता रखनी जरूरी है। महीने के उत्तरार्ध में व्यवसाय में किसी सरकारी या कानूनी मामलों में खर्च की संभावना अधिक है।
धन-वित्त संबंधी- इस महीने में आपकी नियमित आवक का स्रोत बना रहेगा। आर्थिक लाभ मिलता रहेगा। आपकी समृद्धि बनी रहने पर भी मन में असंतोष रहेगा। महत्वाकांक्षाएं अधिक रहेंगी। ब्याज, कमीशन, दलाली, शेयर बाजार, कॉमोडिटी वगैरह में काम कर रहे जातकों को महीने के पूर्वार्ध में थोड़ा ध्यान रखना होगा। इस समय के दौरान आपको बेहिसाब खर्च की संभावना नजर आती है। हालांकि, मनोरंजन से संबंधित जातकों के लिए बेहतर स्थिति कही जाएगी।
स्वास्थ्य-शारीरिक दृष्टि से किसी बड़ी स्वास्थ्य की परेशानी पैदा होने का खतरा नहीं लगता। पर महीने के मध्य की अवधि में चंद्र-राहु की युति होने से दूसरे सप्ताह में आपको मानसिक व्यग्रता अधिक रहेगी। इस समय यदि हो सकें तो तब तक किसी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से दूर रहें। आपका ध्यान, मेडिटेशन, पूजा-पाठ में होने से मानसिक शांति प्राप्त कर सकेंगे।

No comments: