Wednesday 15 February 2017

तुला फरवरी 2017 मासिक राशिफल

महीने के प्रारंभ में आपके पराक्रम भाव में शनि व बुध, चतुर्थ भाव में सूर्य, पंचम स्थान में केतु और छठे स्थान में शुक्र तथा मंगल की युति है। गुरु इस समय व्यय स्थान में है जबकि लाभ स्थान में पापग्रह राहु है। महत्वपूर्ण ग्रह खराब स्थान में अथवा अच्छे स्थान में खराब ग्रह होने से आपको इस महीने में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। शुरूआत के चरण में प्रेम संबंधों में किसी भी कारण से तनाव आ सकता है। आपके द्वारा अपने प्रेम की अभिव्यक्ति ठीक तरीके से नहीं करने की आशंका है। विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने हेतु मध्यम समय है। रोग स्थान में शुक्र और मंगल होने से स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। गर्मीजन्य तकलीफों, गुप्तभागों की समस्या, एसिडिटी, व्याकुलता, मोटापा और डायबिटीज के कारण होने वाले रोग सिर उठाएंगे। सृजनात्मक क्षेत्रो में नौकरी करने वाले जातक इस समय उत्तम प्रगति कर सकेंगे। फुटकर कामकाज में भी अच्छे आर्डर प्राप्त करके आप कमाई कर सकेंगे। महीने के उत्तरार्ध में सूर्य राशि परिवर्तन करके पंचम स्थान में बुध चौथे स्थान में आ जाएगा, जबकि गुरु वक्री होगा। प्रेम संबंधों में अहं का टकराव होने की पूर्ण संभावना है। विद्यार्थियों को भी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। संतान की चिंता बढ़ेगी। जन्मभूमि से दूर काम करने वाले जातकों को इस समय आंशिक मुश्किलें आ सकती हैं। निवेश अथवा नये उद्यम में आप कहीं-न-कहीं अवरोध का अनुभव करेंगे।
धन सम्बन्धी-नौकरी कर रहे लोग अपने उत्साह व कल्पनाशक्ति के बल पर कमाई करने में कामयाब रहेंगे। खुदरा कामकाज से जुड़े लोगों की किसी-न-किसी प्रकार से आर्थिक कमाई होती रहेगी। हालांकि, होने वाले आकस्मिक खर्चे या नुकसान को देखते हुए आपको व्यावसायिक मामलों में सावधानी रखनी की जरूरत होगी। महीने के अंत तक आपको बचत पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
शिक्षा संबंधी-विद्यार्थी जातकों को इस समय मेहनत की तैयारी रखनी होगी। आपको योग्य मार्गदर्शन की जरूरत रहेगी जो मुश्किल समय में आपको कहीं से भी मिलती नजर नहीं आएगी। पिछले 6 माह से आपकी तर्कशक्ति में हृास हुआ है और इस महीने के प्रथम सप्ताह से स्थिति के और भी भयावह रूप धारण करने के आसार हैं। पढ़ाई को लेकर मित्रों के साथ मश्वरा करेंगे। इसी उद्देश्य से आप किसी लघु यात्रा पर भी जा सकते हैं।
स्वास्थ्य संबंधी-इस समय आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रहना ही होगा। यदि आप संतान प्राप्ति हेतु प्रयासरत हैं तो आपको इसका पक्का निदान नहीं मिल सकेंगा। योग्य उपचार से वंचित रहेंगे। आपकेलिए अच्छा यही होगा कि अपनी सेहत की समय पर किसी योग्य डॉक्टर से जांच करवाएं नहीं तो यही रोग आगे चलकर कोई बड़ा रोग धारण कर सकता है।

No comments: