Monday 13 February 2017

वृषभ फ़रवरी मासिक राशिफल



सप्तमेश मंगल के साथ भ्रमण करने से मानसिक शांति और स्वास्थ्य के साथ शुरूआत होगी। आपका धनेश-पंचमेश और सुखेश नौवें भाव में भ्रमण करेगा। कुटुंब-पारिवारिक सुख मिलेगा। परिवार के साथ बाहर जाएंगे। मानसिक शांति और तरोताजगी के लिए आपके कामकाज छोड़कर स्वजनों के साथ पिकनिक या प्रवास की योजना बनाने की संभावना अधिक होगी। महीने के मध्य में इस अवधि के दौरान विद्यार्थीवर्ग को उच्च अध्ययन के लिए विदेशगमन का योग बनेगा। शेयर-बाजार अथवा सट्टे में पैसा निवेश किया हो तो लंबी अवधि के लिए निवेश कर सकेंगे। इस समय किसी बड़े-बुजुर्ग, गुरु या विद्वान से मुलाकात होगी। युवा वर्ग के प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात का योग बनेगा। महीने के उत्तरार्ध में सूर्य आपके कर्म स्थान में आएगा जिसका कैरियर में उत्तम फल मिलेगा। परंतु, ग्यारहवें में और आठवें भाव का स्वामी गुरु पांचवें भाव में वक्री गति से भ्रमण करेगा जिससे थोड़ा कमजोर परिणाम प्रदान करेगा। आय में कमी होगी। युवावर्ग को अध्ययन में अवरोध आएगा। विवाह के इच्छुक जातकों को फिलहाल योग्य व्यक्ति मिलने की संभावना बढ़ जाएगी। जो लोग सामाजिक कार्यों से जुड़े हैं उनकी सक्रियता बढ़ेगी और कदाचित नई जवाबदारी सौंपी जाने की संभावना भी रहेगी। स्वास्थ्य का विचार करें तो पेट संबंधी बीमारी अथवा कफ जन्य रोग होने की संभावना रहेगी। खाने-पीने और घूमने-फिरने में संयम बनाए रखें, अन्यथा आगे चल कर गंभीर स्वरूप धारण कर सकता है।
व्यवसाय-प्रोफेशनल कार्यो में आपके किसी प्रकार की गलतफहमी में रहने की आशंका नहीं लगती। प्रोडक्शन या सर्विस क्षेत्र में जातकों को अपनी गुणवत्ता को बनाए रखना होगा। नहीं तो बाजार की गलाकाट प्रतियोगिता में खुद को टिकाए रखने में काफी दिक्कतें आएंगी। स्थानीय बाजारों की अपेक्षा दूर-दराज के संपर्कों से कामकाज का विस्तार होगा। शेयर बाजार में लंबी अवधि के ख्याल से किये गये सौदे आपको फायदे में रखेंगे।
धन स्थिति-शुरूआत मध्यम रहेगी। पर 4 तारीख के बाद बुध के भाग्य स्थान में आकर सूर्य के साथ युति बनाएगा। इस समय के दौरान व्यवसायिक कार्यों में भी खर्च बढ़ेंगे। आपके व्यवसायिक प्रयासों का आर्थिक फल इस समय उतना नहीं मिले तो निराश होने की हरगिज जरूरत नहीं। अपने प्रयास जारी रखें। मल्टीनेशनल कंपनी अथवा विदेश में सृजनात्मक विषयों में नौकरी कर रहे लोग, फिल्म या टीवी जगत के साथ जुड़े हुए जातकों की प्रगति होने की संभावना है। नौकरी में आप पूरे उत्साह के साथ अपने प्रोजेक्ट पूरे कर सकेंगे।
स्वास्थ्य-आपके लिए आनंदकारी स्वास्थ्य रहने जा रहा है। फिर भी शनि के अब अष्टम स्थान में आ जाने से किसी पुरानी बीमारी से पीड़ित जातकों को किसी भी प्रकारी के भ्रम में नहीं रहने की सलाह है। महीने के उत्तरार्ध में आप बहुत अधिक कार्य के भार के कारण थोड़ी थकावट और ऊर्जाहीनता महसूस करेंगे। हालांकि, कसरत, मेडिटेशन और भोजन में नियमितता को प्रधानता देने से आपको व्यर्थ चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

No comments: