Friday 17 February 2017

धनु फरवरी 2017 मासिक राशिफल

शनि के अभी ढाई वर्ष आपकी राशि में से भ्रमण होने से आपकी साढ़े साती का दूसरा चरण शुरू हो रहा है जो सोने के पाये का है। आपके ऊपर शनि की साढ़े साती होने से आपको मानसिक तथा शारीरिक बीमारियों की शुरूआत कराएगा। अनेक परीक्षाओं से गुजरने के लिए अभी मानसिक रूप से तैयार रहना पड़ेगा। विवाह से संबंधित विषयों में विलंब होता महसूस होगा। गुरू तथा मंगल की प्रतियुति होने से आपके आर्थिक लेनदेन संभले रहेंगे। घूमने-फिरने तथा प्रवास पर खर्च होगा। नया वाहन खरीदने के लिए भी अनुकूल समय है। संतान के पढ़ाई पर खर्च करने का योग है। ननिहाल पक्ष से लाभ होगा तथा अनुकूलता बढ़ती महसूस होगी। आपके भाग्याधिपति सूर्य के धन स्थान में स्थित होने से व्यापारी अपने प्रोडक्ट अथवा गुणवत्ता पर अधिक ध्यान देंगे और इसके लिए खर्च करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। चौथे अर्थात् सुख स्थान में शुक्र तथा मंगल आपमें रोमांस तथा पारिवारिक सुख में वृद्धि करेंगे। महीने के उत्तरार्ध में गुरू वक्री होने से स्वास्थ्य को लेकर अधिक चिंता होगी। सूर्य कुंभ राशि में केतु के साथ आ जाने से भाग्य के मामले में अच्छे व बुरे दोनों प्रकार के अनुभव होंगे। आत्मविश्वास कम होता हुआ महसूस होगा। भागीदारी तथा सार्वजनिक जीवन से आर्थिक फायदा होने की संभावना है। शेयर-लॉटरी तथा सट्टे संबंधी कामकाज में सतर्कता बरतना जरूरी है। दांपत्य जीवन में वाणी पर संयम रखें। महीने के अंतिम दिनों में शारीरिक व मानसिक चिंता के साथ तबीयत ढीली महसूस होगी।
व्यवसाय संबंधी- व्यापार में आप अच्छी प्रगति कर सकेंगे। नौकरी कर रहे लोग यदि अपनी आजीविका में आय बढ़ाने के लिए यदि कोई नया कदम उठाना चाहते हैं तो महीने के उत्तरार्ध में इसके लिए शुभ समय रहेगा। जो लोग सेल्स एवं मार्कटिंग जैसे क्षेत्रों से जुड़े हैं वे शुरूआत के पखवाड़े में अपना लक्ष्य हासिल कर सकेंगे। स्थायी संपत्ति, सोने-चांदी के लेन-देन में अच्छा खासा लाभ होने की संभावना है।
धन संबंधी-लोन-उधारी के पैसों के मिलने की गुंजाइश है। खासकर कि ग्लैमर की दुनिया,रियल एस्टेट,रसायन, दूर के कामों से आप अधिक कमाई कर सकेंगे। ग्लैमर जगत, रियल एस्टेट, रसायन, दूर के कामकाजों में अधिक कमाई कर सकते हैं। शुरूआत में हालांकि आपकी आमदनी की तुलना में खर्च की मात्रा अधिक रहेगी, पर इस अवधि के अल्प होने के कारण आपको अधिक चिन्ता करने की जरूरत नहीं है। सरकारी कामकाज या कोर्ट-कचहरी के कार्यों में फंसे हुए जातकों की समस्या का निराकरण होने की संभावना है।
स्वास्थ्य-फरवरी महीने के शुरूआती सप्ताह को छोड़कर आपका स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा। पहले चार दिनों में खासकर कि दांत या मसूड़े की समस्या, कंधे के स्नायुओं में दुःखाव, पुरानी बीमारी के उपचार में विलंब की संभावना रहेगी। हालांकि, बाद में ध्यान, आध्यात्मिकता वगैरह की ओर आपका रूझान होने से इन विषयों का पठन-पाठन करेंगे। अब आपके व्यथित मस्तिष्क को इससे शांति व सुकून मिलेगा। सेवानिवृत्त लोगों को पार्टटाईम काम करने या सामाजिक कार्य, सेवा कार्यों में स्वैच्छिक सेवा देनी की इच्चा बलवती होगी। लजीज व स्वादिष्ट भोजन के भोग का आनंद लेंगे।

No comments: