Friday 17 February 2017

कुम्भ फ़रवरी 2017 मासिक राशिफल

शुरूआती चरण में ग्रहों की स्थिति देखें तो आपकी राशि में केतु, दूसरे स्थान में शुक्र व मंगल, सप्तम स्थान में राहु, अष्टम स्थान में गुरु, लाभ स्थान में शनि-बुध की युति तथा व्यय स्थान में सूर्य है। नये वस्त्र और आभूषण की खरीदी होगी। आय का नये स्रोत खड़े करने के लिए आप प्रयास करेंगे तथा जरूरत पड़ने पर कार्य में भी जरूरी परिवर्तन कर सकेंगे। कानूनी विषयों में सावधानी रखना आवश्यक होगा। दूसरे सप्ताह में आपको विशेष रूप से सरकारी कामकाज और प्रोफेशनल कामकाज के लिए थोड़ा समय निकालना पड़ेगा। किसी के साथ बातचीत अथवा कम्युनिकेशन होगा, जिससे काफी लंबे समय से अटकी हुई बातचीत आगे बढ़ेंगी। दांपत्य जीवन में मधुरता बनेगी। महीने के मध्य में मन अधिक रोमांटिक रहेगा। इस समय ही सूर्य राशि बदलकर आपके विवाह स्थान में आएगा और अंतिम सप्ताह में बुध का भी इसी स्थान में आना होगा। सरकारी अथवा कानूनी मामलों में अटके हुए कार्यों का समाधान होगा। अंतिम चरण में आप किसी भी विषय में बौद्धिकता से आगे बढ़ सकेंगे। अपनी सार्वजनिक प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए भी बढ़िया अवसर है। इस समय विशेष रूप से आपको कंधे के स्नायुओं में दर्द की संभावना को देखते हुए बचने की आवश्यकता रहेगी।
व्यवसाय- व्यवसाय के विस्तार दृष्टि से यह महीना शुभ फलप्रदायक होने जा रहा है। पर सरकारी मापदंडो का उल्लंघन मत करें नहीं तो दंड के भागी बन सकते हैं। मैन्युफैक्चरिंग से जुड़े जातकों का प्रोडक्शन और नफा बढ़ जाएगा। पहले पखवाड़े के दौरान कामकाज में सरकारी तफ्तीश से होकर गुजरने की सूरत पैदा हो सकती है। परदेश में नौकरी ढूढ़ रहे लोगों को विजयश्री हासिल हो सकती है।
धन संबंधी-आर्थिक दृष्टि से यह महीना आपके लिए प्रगतिकारक और सफलता प्रदायक है। आपको कम मेहनत पर अधिक लाभ मिलेगा। अटके हुए काम आगे बढ़ेंगे। शेयर बाजार, ट्रेडिंग और सट्टेबाजी की प्रवृत्तियों से जुड़े कामों में आपको लाभ होगा। लोन व वसूली के कार्यों में झड़प से तेजी आएगी। सरकारी कार्यों, कोर्ट-कचहरी या सरकारी सम्मन जैसी आफतों से दो चार होना पड़ सकता है। वित्तीय खर्च बढ़ेंगे जिससे आप महीने के अंत होते-होते बाहर आ जाएंगे।
स्वास्थ्य संबंधी- स्वास्थ्य सुख की दृष्टि से महीने का पहला पखवाड़ा थोड़ा विपरीत लग रहा है। आपके व्यय स्थान में हो रही सूर्य और बुध की युति आपको चिंता में रखेंगी। कुविचारों के कारण आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ने की आशंका है। वाहन- बिजली से संभल कर रहें। अस्थि भंग अथवा हड्डियों में दुखावों में तत्काल इलाज करवायें।13 तारीख के बाद आपकी स्थिति पलट सकती 

No comments: