Friday 17 February 2017

मकर फ़रवरी 2017 मासिक राशिफल

महीने की शुरूआत का समय विद्यार्थी वर्ग तथा प्रेमीजनों के लिए उत्तम रहेगा। 3 तारीख को मानसिक मनोबल उत्तम रहेगा तथा आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्य क्षमता का विकास होगा। कार्य करने में आप आलस से मुक्त रहेंगे। सुख-सुविधा संबंधी समस्याओं का धीरे-धीरे समाधान आता हुआ दिखाई देगा। पांचवीं तारीख को बुध के लग्न में होने से मकर राशि के जातकों के लिए भाग्यशाली समय की शुरूआत होगी। इस समय आप किसी भी प्रकार के गैरकानूनी कार्य नहीं करें, फंस जाने का योग हैं। 12 और 13 तारीख के दौरान सिंह राशि में चंद्र-राहु का ग्रहण योग बनेगा। इस दौरान आपको सर्दी, कफ, खांसी जैसे रोगों की संभावना है। आवश्यकता से अधिक ठंडी वस्तु इस समय के दौरान नहीं खाएं। महीने के उत्तरार्ध में आपका मन भक्ति में तल्लीन रह सकता है। आपको नदी, पर्वत जैसी जगह यात्रा करने का मौका मिलेगा। बड़े-बुजुर्गों के साथ मुलाकात हो सकती है।। इस समय के दौरान आपको मित्रों की तरफ से कोई भेंट उपहार मिलने की पूरी संभावना है। आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन आने की आशंका है। मन में काल्पनिक विचार आएंगे। एकांतवास पसंद करेंगे अथवा घर में अधिक समय व्यतीत कर सकते हैं।
व्यवसाय-व्यवसाय में आप एक निश्चित गति से आगे बढ़ेंगे। धंधे के विकास हेतु जमीन, दुकान और माल गोदाम की खरीद हेतु अनुकूल अवधि है। धंधे में कमाये गये पैसों को आप टेक्निकल स्टाफ,मेंटेनेंस, लेबर, सेल्स-मार्केटिंग, एडवर्टाइज वगैरह में प्लानिंग से खर्च कर सकते हैं। सरकार से संबंधित कार्यों का निपटारा होगा। पहले पखवाड़े में प्रभावशाली लोगों के साथ जानपहचान आपको व्यवसायिक लाभ दिला सकता है। नौकरी कर रहे लोगों को महीने के अंतिम सप्ताह में खासकर कि सेल्स एवं मार्केटिंग फील्ड में प्रगति कर सकेंगे।
धन संबंधी-इस महीने आपको छोटे-मोटे खर्च आते रहेंगे जिसके सामने आमदनी के उतने ही स्रोत भी रहेंगे। शुरू के सप्ताह में बाहरी जगहों या विदेश से इनकम होने की संभावनाओं में वृद्धि होगी। सरकारी कार्यों से भी आपको आर्थिक लाभ होने की आशा है। दूसरे पखवाड़े के बाद आपको वसूली के धन अथवा प्रोफेशनल मोर्चे पर विस्तार हेतु किसी मुसाफिरी के योग बनते हैं। आपको बचत पर ध्यान रखने की आवश्यकता हैं। रियल एस्टेट के कामों में भी सफलता मिलने की संभावना है।
स्वास्थ्य संबंधी-आपके स्वास्थ्य की स्थिति काफी अच्छी रहेगी। पर आपको चोटों और दुर्घटनाओं से सावधान रहना होगा। यदि आप दांत, जीभ, कंठ, गर्दन के पृष्ठ भागों की पीड़ा से आक्रांत हैं तो 4 तारीख तक आपको कोई समस्या परेशान कर सकती है। खतरनाक कामों से जुड़े जातकों को अपना ध्यान रखना होगा। आलस्य और सुस्ती जैसी फरियादें फिलहाल नहीं रहेगी। दूसरे पखवाड़े में आपको ब्लडप्रेशर, हृदय की धड़कनों से संबंधित समस्याओं में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।

No comments: