Wednesday 1 March 2017

मेष मार्च 2017 मासिक राशिफल

महीने के पूर्वार्ध में पंचमेश सूर्य कुंभ राशि में रहकर आर्थिक अवरोध तथा संतान संबंधी चिंता कराएगा। पंचम स्थान में राहु होने से और सामने सूर्य की दृष्टि से प्रणय जीवन में भी आपके बीच अहं और अविश्वास बढ़ेगा, जिससे तनाव की संभावना में वृद्धि होगी। मंगल आपकी राशि में आने से आपमें जोश और उत्साह बढ़ेगा और कोई भी काम करने में आप खूब रुचि लेंगे। हालांकि, इस समय आपमें गुस्से की मात्रा बढ़ेगी। एेसे में किसी भी व्यक्ति के साथ व्यवहार में उग्रता न आए इसका विशेष ख्याल रखें। षष्ठेश बुध के कुंभ राशि में होने से कामकाज एवं व्यवसायिक क्षेत्र में प्रगति देखने को मिलेगी। भाग्येश तथा व्ययेश गुरू आपकी राशि से छठ्ठी कन्या राशि में है जिससे कामकाज में वृद्धि होगी। आपकी मेहनत के अनुसार मुनाफा मिल सकेगा। हालांकि, खर्च पर नियंत्रण रखकर बचत करने के लिए उत्तम समय है । महीने के उत्तरार्ध में सूर्य राशि बदलकर मीन राशि में आएगा जो आपके लिए सरकारी और कानूनी खर्च में वृद्धि होने का संकेत दे रहा है। इस समय आपकी प्रतिष्ठा खंडित नहीं हो इसका ख्याल रखना पड़ेगा। शुक्र के व्यय स्थान में होने से मनोरंजन और विलासी गतिविधियों में आवश्यकता से अधिक खर्च हो सकता है। बुध भी मीन राशि में आएगा जिससे आपके विचारों में नकारात्मकता आने की संभावना है। उधार-वसूली के कार्य में कहीं न कहीं पीछे हटने की संभावना बढ़ सकती है।
व्यवसाय संबंधी- महीने के उत्तरार्ध में आप कामकाज में उत्साह से आगे बढ़ेंगे। पहले की तुलना में थोड़ी प्रगति भी होगी। पर उत्तरार्ध के समय में कामकाज में सरकारी या कानूनी अड़चनें भी आ सकती हैं। आपकी संस्था में सरकारी इन्क्वायरी आने या आपके ऊपर मिथ्या आरोप लगाए जाने का खतरा रहेगा। जन्मभूमि से दूर के स्थानों पर काम कर रहे जातकों और मल्टीनेशनल कंपनी के कार्यों में अवरोध आएगा। इनमें अचानक से कोई बड़ा परिवर्तन आने की संभावना रहेगी।
धन संबंधी- आपके धन स्थान का मालिक शुक्र इस समय व्यय स्थान में है। शुक्र के इस समय वक्री रहने से मनोरंजन और विलासी प्रवृत्तियों में खूब खर्च होगा। आवक मर्यादित रहेगी। महीने का उत्तरार्ध सरकारी व कचहरी के कामों के निपटारे में बीतेगा। पैतृक संपत्तियों से जुड़े मुद्दों का हल होना मुश्किल रहेगा। संतान संबंधित खर्च भी रहेंगे। भाग्य का साथ कम मिलने से आता-आता लाभ अटक जाने का अंदेशा रहेगा।
स्वास्थ्य संबंधी-त्वचा व गुप्त भागों की समस्या में आपको काफी ध्यान रखना होगा। डायबिटीज व पाचन संबंधी रोग आपको परेशान करेंगे। महीने के उत्तरार्ध में पीठ के दर्द की फरियाद रहेगी। इस महीने खासकर कि आकस्मिक चोट, बिजली के करंट से अपना बचाव करना होगा। आँखों में सूजन और रक्त परिभ्रमण संबंधी फरियादें रहेंगी। आपके नकारात्मक विचारों का असर आपके स्वास्थ्य पर दिखाई देगा।

No comments: