Tuesday 28 March 2017

धनु 2017 वार्षिक राशिफल


धनु का आर्थिक जीवन
इस संवत आर्थिक हालात ठीक नहीं रहेंगे। हालाँकि अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की आपकी निष्ठा आपके जीतने के मिज़ाज को जीवित रखेगी। आपको अपने विरोधियों के साथ किसी प्रोजेक्ट पर कार्य करना पड़ सकता है। ऐसी परिस्थितियों में डरने की बजाय चुनौती को स्वीकार करें। आपको आर्थिक तौर पर लगातार उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है। पदोन्नती के आसार हैं, लेकिन आपके वरिष्ठ इसमें बाधा उत्पन्न करने की पूरी कोशिश करेंगे। जायदाद या वाहन ख़रीदने के लिये आप लोन ले सकते हैं। बाकी चीज़ें आपके विरुद्ध हो सकती हैं। इससे पहले की हालात और ज़्यादा ख़राब हों मामले को कोर्ट में जाकर सुलझा लें, अन्यथा यह आपके लिए अच्छा नहीं होगा। कुछ समय के लिये विदेशी यात्रा को रद्द करने की आवश्यकता है। साझेदारी के कार्यों में धोखा मिलने के आसार हैं। इसलिये सावधान रहें और आँख बंद करके किसी पर विश्वास न करें। किसी भी कागज़ात पर हस्ताक्षर करने से पहले उसे अच्छी तरह पढ़ लें। कोई पुराना निवेश इस संवत आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएगा। कमाई और ख़र्चों की गति समान रहेगी। किसी को भी अपनी जमीन किराये पर न दें, क्योंकि इसके वापस मिलने के आसार बहुत कम हैं।
धनु का स्वास्थ्य जीवन
इस संवत अपको स्वास्थ्य का ख़्याल रखने की ज़रूरत है। काम के बोझ के कारण आप मानसिक तनाव व अनिद्रा से ग्रसित हो सकते हैं। सिर दर्द और आँखों में दर्द की शिकायत भी हो सकती है।
धनु का पारिवारिक जीवन
इस संवत वैवाहिक जीवन पर ध्यान और समय देने की आवश्यकता है। बच्चों और जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। जमीन-जायदाद के मामले झगड़े का कारण बन सकते हैं। आपके बच्चे आपकी बात को अनसुना कर सकते हैं। आप मुद्दों को सुलझाने की कोशिश करेंगे, लेकिन भाग्य आपके साथ नहीं है। किसी पारिवारिक जन के व्यवहार में बदलाव की वजह से आप परेशान हो सकते हैं। ये आपके व्यवसायिक जीवन को प्रभावित करेगा। इसलिये थोड़ा सावधान रहें। इस संवत नये मित्र बनाने की कोशिश न करें और कोर्ट कचहरी से संबंधित मामलों को रद्द कर दें। संवत के मध्य में आप थोड़े आक्रामक हो सकते हैं और अपना आपा खो सकते हैं। बेहतर तालमेल के लिए अपने परिवार के साथ परियोजनायें बनाएँ। पिता की ओर से समर्थन मिलेगा। लोगों पर विश्वास करना कठिन होगा। संवत के अंत में मानसिक भ्रांति उत्पन्न हो सकती है। संबंधियों से शुभ समाचार मिलने के आसार हैं। संवत के तीसरे सप्ताह में घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है।
धनु का सावधानी एवं उपचार
सूर्य देवता को रोज़ सुबह जल चढ़ायें। चिड़ियों को दाना खिलाने से आपके जीवन में स्थिरता आएगी।

No comments: