Friday 3 March 2017

कर्क मार्च 2017 मासिक राशिफल

महीने के शुरूआती सप्ताह में भाग्य स्थान में उच्च की राशि में मंगल के साथ युति में स्थित शुक्र अभी वक्री होने से आपकी मानसिक चिंता बढ़ाएगा। धन की हानि होने की प्रबल संभावना रहेगी। भाग्य अपेक्षा से कम साथ दे रहा हो ऐसी शिकायत रहेगी। नौकरीपेशा लोगों के हाथ में लिए गए कामकाज धीमी गति से आगे बढ़ेंगे। व्यापारियों को भी सरकारी अथवा कानूनी विवादों के कारण विलंब अथवा अवरोध आ सकते हैं। फिलहाल, बुजुर्गों का स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का कारण बनेगा। दूसरे सप्ताह के बाद बुध और शुक्र आपके नवम स्थान में युति में आएगा, जबकि मंगल राशि परिवर्तन करने कर्मस्थान में चला जाएगा जिससे कोई लाभदायी समाचार मिलने की संभावना है। विशेषकर, रिअल एस्टेट, कृषि, मशीनरी, इंजीनियरिंग आदि से जुड़े हुए जातक कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकेंगे। स्वास्थ्य का विचार करें तो, इस समय आपको खानपान पर भी ध्यान देना पड़ेगा। 15 तारीख से सूर्य का मीन राशि में परिवर्तन आपके लिए लाभदायी सिद्ध हो सकता है। धंधे में खर्च की मात्रा बढ़ेगी परंतु यह आप अच्छे अभिप्राय से करेंगे। महीने की विगत अवधि के दौरान प्रेम संबंधों में निकटता बढ़ने का संकेत है। आपको धर्म, कर्म और अध्यात्म आदि में अधिक रुचि होगी। अंतिम दिनों में विशेषकर शैक्षणिक, बैंकिंग और साहित्य से जुड़े जातकों के लिए प्रोफेशनल मोर्चे पर आशाभरा समय प्रतीत हो रहा है।
धन सम्बन्धी- आपकी आय में उल्लेखनीय वृद्धि करने या अचानक लाभ मिलने की इस समय आशा मत रखें। ये भी हो सकता है कि बिना ठीक से सोचे-विचारे आपके द्वारा लिये गये निर्णयों और साहस की वजह से आर्थिक नुकसान होने की संभावना बढ़ जाए। दैनिक आमदनी में 20 तारीख के बाद इजाफा होगा। 15 तारीख के बाद कानूनी मामलों में खर्च आने की संभावना है।
व्यवसाय स्थिति-प्रोफेशनल मामलों में इस मंथ की शुरूआत बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती। नौकरी कर रहे लोगों को उनके सीनियर लोगों द्वारा प्रमाणित किया जा सकता है। कारोबारी अपने धंधों में कानूनी या सरकारी लफड़ों के कारण ठीक से ध्यान नहीं दे पाएंगे। भागीदारी के कामकाज अथवा दस्तावेजी प्रक्रियाओं को पहले सप्ताह में खत्म हो जाने दें। महीने के उत्तरार्ध में धंधे में बड़ा खर्च आ सकता है।
स्वास्थ्य संबंधी-लंबी अवधि का विचार करें तो विद्यार्थी जातकों के लिए विपरीत समय है। इसकी वजह यह है कि आपके अष्टम स्थान में बुध, सूर्य और केतु की युति के कारण आप भ्रम के शिकार रहेंगे। शिक्षण से संबंधित किसी भी कार्यों के निर्णय में विलंब हो सकता है। 15 तारीख के बाद आपकी ग्रहणशक्ति बढ़ जाने से आप रिसर्च से संबंधित कार्यों में गहाराई से उतरेंगे।

No comments: