Sunday 5 March 2017

मीन मार्च 2017 मासिक राशिफल

महीने के प्रारंभ में आपकी राशि में ही उच्च का शुक्र होने से प्रेम संबंधों में अत्यधिक निकटता रहेगी। आप अपने व्यक्तित्व के प्रभाव से विपरीत लिंग वाले व्यक्तियों को सरलता से आकर्षित कर सकेंगे। हालांकि, आपके व्यय स्थान में स्थित सूर्य के कारण वरिष्ठ अधिकारियों, प्रतिष्ठित लोगों, सरकार अथवा कानून से जुड़े अधिकारियों से परेशानी रहेगी। उनके साथ किसी विषय में विवाद हो सकता है तथा इस दिशा में खर्च की संभावना भी रहेगी। आपके विचारों में भी नकारात्मकता देखने को मिलेगी। मंगल आपकी राशि से दूसरे स्थान में भ्रमण करेगा। जिसका भ्रमण पारिवारिक विवाद उत्पन्न कर सकता हैं। अध्ययन में विघ्न आएंगे, आँखों में दर्द होगा। दुर्जन, चोर तथा अग्नि से धनहानि होने की संभावना बन रही है। महीने के उत्तरार्ध में सूर्य व बुध दोनों ही आपकी राशि में आ जाएंगे, जहां शुक्र वक्री होगा। प्रेम संबंधों में सावधान रहना होगा। विशेष रूप से अहं का टकराव हो सकता है। कर्म स्थान में स्थित शनि के कारण प्रोफेशनल मोर्चे पर भी आप धीमी परंतु स्थिर गति से आगे बढ़ेंगे। शुक्र वक्री होने से वैवाहिक जीवन में तकलीफें नहीं हो इसका ध्यान रखें। आपकी राशि में सूर्य का भ्रमण होने से स्वास्थ्य के विषय में ध्यान रखें। हाई ब्लडप्रेशर, हृदय रोग, थकावट, पेट के रोग तथा आंख संबंधी तकलीफ उत्पन्न हो सकती है। मित्रों, सगे-स्नेहियों के साथ कहासुनी होने से से मानसिक परिताप होगा।
व्यवसाय संबंधी- आपके प्रोफेशनल कार्य धीमे पर एक निश्चित गति से आगे बढ़ेंगे। शुरूआत के समय में आप सरकार की ओर से किसी इन्क्वारी या कानूनी झमेलों में फंस सकते हैं। सरकारी नौकरी के मोर्चे की बात करें तो माह के पहले पखवाड़े में सावधानी रखने की सलाह है। भागीदारी के कार्य, नया करार करनने और संयुक्त साहस शुरू करने के लिए वर्तमान समय खूब उत्तम है।
धन स्तिथि- इस महीने की शुरूआत खर्च के साथ हो रही लगती है। पर अंत में आप अपने आय-व्यय की स्थिति को संतुलन में ला सकते हैं। खासकर कि 11 तक कानूनी या सरकारी मामलों में आपके खर्च होंगे। पैतृक मिल्कियत संबंधित मामलों में भी आपकी पराजय होने की आशंका है। 15 तारीख के बाद आप अपनी बौद्धिक प्रतिभा से कमाई कर सकेंगे। वरिष्ठ और अधिकारी वर्ग का साथ मिलेगा। हाल में वसूली के कार्यों और लोन लेते समय लोगों के साथ विनम्रता से पेश आएं।
स्वास्थ्य संबंधी- आपके रोग स्थान में ही राहु का भ्रमण चलते रहने से आपको अपनी सेहत के प्रति सावधानी तो बरतनी ही होगी। उसमें भी महीने के प्रथम पखवाड़े में सूर्य, केतु और बुध के व्यय स्थान में होने से आपकी स्थिति और भी विकट होने की आशंका है। आपको हुए रोग का समुचित निदान नहीं मिल पाने की वजह से आपके दिन अत्यदिक तकलीफदेह बीत सकते हैं। आपकी मानसिक चंचलता और अनिद्रा की परेशानियां बढ़ेंगी। माईग्रेन, अाँखों में सूजन, पीठ दर्द वगैरह की संभावना है। ब्लडप्रेशर और हृदय की धड़कनों से संबंधित अनियमितताएं भी आपका दिमाग खराब कर सकती है।

No comments: