Friday 3 March 2017

तुला मार्च 2017 मासिक राशिफल

महीने के आरंभ में कुंभ राशि में सूर्य-बुध और केतु युति में रहेंगे। जबकि छठे भाव में शुक्र और मंगल की युति रहेगी। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात के लिए वर्तमान समय ठीक नहीं है। शेयर बाजार में निवेश करने से भी दूर ही रहना चाहिए। संतान को लेकर चिंता सताएगी। अचानक कहीं बाहर जाना होगा अथवा तो पर्याप्त मानसिक आराम नहीं मिलेगा जिसका असर आपके शारीरिक स्वास्थ्य पर रहेगा। सूर्य-केतु की युति होने से अप्रत्याशित लाभ की आशा भ्रम सिद्ध होगी। नौकरी पेशा लोगों को नये अवसर मिलने का समय है। हाल की नौकरी में भी आप पूरे जोश व उत्साह से काम करेंगे और सृजनात्मक विचारों के साथ काम करके आपके वरिष्ठजनों को प्रभावित करेंगे। द्वितीय सप्ताह में स्वास्थ्य की संभाल रखनी पड़ेगी। पेट में जलन अथवा एसिडिटी जैसी समस्या होगी। इस समय में मंगल आपके सप्तम भाव में आएगा जिससे दांपत्य जीवन और भागीदारी के कार्यों में आपको ध्यान रखना पड़ेगा। किसी सामाजिक काम की तरफ आप अधिक ध्यान देंगे। महीने के मध्य में आपका मन व्यर्थ के विचार में अधिक तल्लीन रहेगा। नौकरी के स्थल पर वरिष्ठजनों की तरफ से उत्तम सहयोग मिलेगा। बुध भी छठे भाव में शुक्र के साथ युति में आने से प्रोफेशनल मोर्चे पर सृजनात्मक विचार अधिक आएंगे। महीने के अंतिम चरण में बुध सप्तम स्थान में मंगल के साथ युति में आएगा जो भागीदारी में नए विचारों को गति प्रदान करेगा। दांपत्यजीवन में नीरसता बढ़ेगी। ननिहाल पक्ष का कोई विवाद है तो उसका हल निकलेगा।
व्यवसाय-नौकरी वर्ग पूरे महीने के दरमियान अपनी कल्पनाशक्ति और सृजनात्मक शक्ति की प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए कमाई करेंगे। महीने के उत्तरार्ध मेंं आपका बौद्धिक स्तर बढ़ेंगा। अधिकारयों के साथ महत्वपूर्ण प्रोजक्ट पर चर्चा करके अपने हूनर से अपना दिल जीत लेंगे। आपकी व्यवसायिक स्थिति इस महीने के दौरान निरंतर बदलती रहेगी। प्रगति के मार्ग पर आगे निरंतर बढ़ते नजर आएंगे। भागीदारी के कार्यों में कोई भी निर्णय लेते समय अपने नेचर पर कंट्रोल करने की जरूरत होगी।
धन स्थिति-हाल में आपकी आवक की तुलना में खर्च का प्रमाण अधिक रहेगा। धार्मिक कार्यों और जनसेवा के कार्यों में आप अधिक रूचि लेंगे। हाथ में आया लाभ अज्ञात कारणों से आपके ले लिया जा सकता है। फिर भी नौकरीवर्ग और फुटकर काम कर रहे जातकों को 15 तारीख के बाद थोड़ी राहत रहेगी। जीवन साथी के नाम इन्वेस्टमेंट करने की चाह रखेंगे। प्रोफेशनल मोर्चे पर नया साहस करने अथवा व्यवसायिक कारणों से निवेश करने में विलंब का सामना करना पड़ेंगा। मुसाफिरी में खर्च की तुलना में कम लाभ मिलने की शिकायत रहेगी।
स्वास्थ्य-महीने के पूर्वार्ध में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पर उत्तरार्ध में आपके रोग स्थान में सूर्य व बुध की शुक्र के साथ युति होगी। साथ ही गुरू वक्री होकर आपके व्यय स्थान में पहले से ही रहेगी। इस समय के दौरान रीढ़ की हड्डी में दुखाव, पीठ दर्द, दांत या मसूड़ों में दर्द, त्वचा या गुप्त भागों के रोग, डायबिटीज और मोटापे की समस्याओं में काफी सजग रहना होगा। मौसमी बीमारियों के साथ-साथ आप फूड पोइज़निंग के भी शिकार हो सकते हैं।

No comments: