Sunday 5 March 2017

मकर मार्च 2017 मासिक राशिफल

महीने की शुरूआत में प्रवास करने का मौका मिलेगा। हालांकि, 4 तारीख के दौरान पितातुल्य व्यक्तियों को तकलीफ हो सकती है। पेट के रोगों में से मुक्ति मिलेगी। वैवाहिक जीवन में भी प्रेम की वृद्धि होगी। अविवाहित व्यक्तियों के जीवन में कोई नया व्यक्ति आ सकता है। इस समय प्रॉपर्टी, घर, साधन, सुख- सुविधा में वृद्धि हो सकती है। हालांकि, इसके बाद के सप्ताह में आपके किसी भी कार्य में विलंब होने से मन चंचल व विह्वल रहेगा। अपने काम में भाग्य का भी पर्याप्त साथ नहीं मिलेगा। कार्यक्षेत्र तथा नौकरी के लिए उत्तम समय रहेगा। नौकरी में मान प्रतिष्ठा मिलेगी। यात्रा कर सकते हैं। ग्रेजुएट तथा पोस्ट ग्रेजुएट का कोर्स कर रहे विद्यार्थियों के लिए अत्यधिक उत्तम सप्ताह कहा जा सकता है। महीने के उत्तरार्ध में जातक के दिन हंसी-मजाक, मौज-मस्ती और बातचीत में व्यतीत होंगे। अपने कार्यक्षेत्र में उत्साहपूर्वक और सकारात्मक दृष्टिकोण से कार्य करने का प्रयास करेंगे। घबराहट व गुस्से में वृद्धि होगी। आवश्यकता से अधिक दौड़धूप रहने के कारण थकावट महसूस होगी। इस दौरान कार्य की योजना में अस्त-व्यस्तता के कारण आप बेचैनी का अनुभव करेंगे। पैसे के लेन-देन मत करें। अपने से वरिष्ठ अधिकारियों से लाभ होता दिखाई देगा। सरकार से संबंधित कामकाज सरलता से पूर्ण होते महसूस होंगे।
व्यवसाय संबंधी- सेल्स एवं मार्केटिंग से जुड़े लोगों को पहले पखवाड़े में खूब ध्यान रखना होगा। आपके मुंह से निकले शब्द अर्थ का अनर्थ मचाते हुए कॅरियर को भी खतरे में डाल सकते हैं। आपके पास अधिक से अधिक पैसे कमाने के अवसर आएंगे। पर धन प्राप्ति के इन समस्त मार्गों का चयन काफी सोच-समझकर करें नहीं तो आफत की चपेट में आ सकते हैं। नौकरी में आकस्मिक परिवर्तन का दौर रहेगा। रियल एस्टेट, कृषि, वाहन और मशीनरी के कार्यों में महीने के उत्तरार्ध में तेजी का लाभ उठा सकेंगे।
धन सम्बन्धी-हाल में आपकी इनकम में अवरोध आएगा। आपका सारा पैसा कहां खप जाएगा इसका आपको पता ही नहीं चलेगा। शुरू के दो सप्ताह अमूमन एेसी ही स्थिति रहने की संभावना है। धन की वसूली करते समय अपने अहं भाव को कंट्रोल में रखें। बोलचाल के समय आपके शब्दों से मिठास टपकनी चाहिए वर्ना आपके पैसे फंस जाने की संभावना है। नए निवेश के लिए उत्तरार्ध का समय अनुकूल है। जातकों अगर आपके जन्म के ग्रहों का साथ आपको मिल रहा है तो यह समय आपके लिए धन प्राप्ति का योग वाला हो सकता है। इनकम के स्रोंतों में अचानक से परिवर्तन की संभावना है।
स्वास्थ्य संबंधी- जो जातक किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं उनके ऊपर उपचार का कम असर दिखाई पड़ने की संभावना है। शुरू के चरण में दांत व मसूड़ों में दुखाव, कंधे के स्नायुओं के खिंचने, जीभ में छाले पड़ने, गर्दन में दुखाव और वाणी से संबंधित प्रोब्लेम्स होने की संभावना है। उत्तरार्ध के समय में मुसाफिरी में फालूत की मुसीबतों को दावत मत दीजिए। दिनांक 21 के बाद आपको मानसिक अनिश्चितता और अनिद्रा जैसी शिकायतें हो सकती हैं।

No comments: