Sunday 5 March 2017

धनु मार्च 2017 मासिक राशिफल

प्रारंभिक चरण में जो लोग बैंकिंग, फाइनेंस अथवा सर्राफे के काम से जुड़े हैं वे हर दस्तावेजी प्रक्रिय में सतर्कता रखें। आर्थिक लेनदेन का लिखित हिसाब रखें। जैसे-जैसे समय बीतता जाएगा वैसे-वैसे अनुकूलता बढ़ती जाएगी। विद्यार्थियों को विद्या अध्ययन के दौरान थोड़ा गुस्सा रहेगा, पर कुल मिलाकर अध्ययन में मन एकाग्र होता हुआ महसूस होगा। प्रथम सप्ताह में शुक्र वक्री होने से मौज-शौक के माल-सामान का व्यापार करने वालों तथा होटल-मोटेल का व्यवसाय करने वालों को ध्यान रखना जरूरी है। कागज, कपड़े तथा स्टेशनरी का व्यवसाय करने वालों लोगों का लापरवाही नहीं बरतने का संदेश दे रहे हैं। दूसरे सप्ताह से आपके विचारों में सकारात्मकता रहेगी और कामकाज में भी आत्मविश्वास और उमंग के साथ आगे बढ़ने का एप्रोच रखें। बुध का मीन राशि अर्थात् नीच राशि में प्रवेश हो रहा है जो वैवाहिक जीवन में तथा भागीदारी की पेढ़ी में भागीदारों के साथ व्यवहार बिगड़ने का संकेत दे रहा है। बुजुर्गों को संतान संबंधी अनुकूलता बढ़ेगी। शेयर तथा सट्टे में रुचि रखने वाले जातकों की विश्लेषण शक्ति बढ़िया रहने से अल्प अवधि में अल्प नफा के दृष्टिकोण के साथ सौदा करके नफा प्राप्त कर सकेंगे। तरीख 15 से सूर्य के मीन राशि में प्रवेश से परिवार के सामाजिक तथा व्यावसायिक कार्यों को वेग मिलेगा। नया व्यापार शुरू करने अथवा वर्तमान कार्य में नई पद्धति अपनाने, नई नौकरी के अवसर खोजने के लिए समय अनुकूल होता महसूस होगा। जिनको पानी से डर लगता हो, उन्हें इस समय विशेष संभलना होगा। अंतिम सप्ताह में विदेश में काम करने वाले जातकों के अटके हुए कार्यों अथवा करार का हल निकलेगा आएगा। प्रोफेशनल प्रयोजन से छोटा तथा लंबा प्रवास शुरू करने के लिए समय उत्तम दिखाई दे रहा है।
व्यवसाय संबंधी- आपकी प्रोफेशनल सक्सेस काफी अच्छी रहने की संभावना है। पर हाल में नए अवसरों को फटाफट लपक लेने से अच्छा यही रहेगा कि आप खूब सोच-समझकर एेसा कोई फैसला करें। बिजनेस में किसी प्रकार के जोखिम महीने के उत्तरार्ध में ही उठाएं। वैसे वर्तमान कार्यों में ही संलग्न रहने के लिए उत्तम समय है। भाग्य का साथ कम मिलने से आपको उतना आर्थिक लाभ नहीं मिल पाएगा। हाल में की गई मेहनत आपको लाभ कराएगी। कंसल्टिंग, प्रिंटिंग डिजाइनिंग, पेपर, गारमेंट्स, टेक्सटाइल, डेकोरेशन, डेकोरेशन की चीजों में आप उत्तम प्रगति कर सकेंगे।
धन संबंधी- मित्रों व भाई-बहन के साथ आर्थिक व्यवहार के मामले में आपका मन व्यथित हो सकता है। शार्ट डिस्टेंस में आपका एक्सपेंडिचर बढ़ेंगा। यात्राओं में भी नुकसान होने का अंदेशा है। परिवार की खुशी के लिए आप किसी महंगी चीज की खरीद कर सकते हैं। महीने के उत्तरार्ध में पैतृक संपत्तियों से संबंधित कार्यों के संपन्न होने की संभावना है। आपकी आमदनी मर्यादित रहेगी। निवेश से संबंधित निर्णय 15 तारीख के बाद ही लें, अन्यथा आपके पैसे वेस्ट हो सकते हैं। लगाए गए पैसों के हिसाब से मुनाफा नहीं मिल पाएगा।
स्वास्थ्य संबंधी-कुल मिलाकर आपकी हेल्थ अच्छी रहेगी। पर मुसाफिरी करते वक्त आपकी सेहत के बिगड़ने या आपके द्वारा की गई गल्तियों के कारण चोट लगने की भी संभावनाए रहेंगी। संतान प्राप्ति से संबंधित मामलों का इस दौरान समाधान होने की संभावनाए कम हैं। प्रेग्नेंट विमेंस भी अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। 15 तारीख के बाद फेफड़े और छाती से संबंधित प्रश्नों के खड़े होने की आशंका है। शरीर में पित्त की मात्रा बढ़ने और पानी से उत्पन्न होने वाले रोगों के भी उत्पन्न होने का खतरा बना रहेगा।

No comments: