Wednesday 1 March 2017

मिथुन मार्च 2017 मासिक राशिफल

महीने के आरंभ में मीन राशि में मंगल, शुक्र जबकि भाग्य स्थान में सूर्य और बुध के साथ केतु की युति है। शुरूआत की इस अवधि के दौरान आपके कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ भी मिलेंगे और आनंद के प्रसंग भी आ सकते हैं। कहीं न कहीं भाग्य का साथ अपेक्षाकृत कम मिल रहा हो ऐसी भी शिकायत रहेगी। ननिहाल से लाभ होगा। तारीख 5 और 6 के दिन कोई नया काम मत करें। महत्वपूर्ण निर्णय भी नहीं लें। महीने की शुरूआत में ही मंगल राशि बदलकर ग्यारहवें में चला जाएगा, जो जन्मभूमि से दूर के कामकाज में गति बढ़ाएगा। आगामी समय विवाह के इच्छुक जातकों के लिए आशाभरा कहा जा सकेगा। अचल संपत्ति से संबंधित काम होंगे। वाहन का क्रय-विक्रय कर सकेंगे। महीने के मध्य में सूर्य आपके कर्मस्थान में आएगा। इस समय बुध भी इसके साथ युति में होगा, जबकि पहले से इस कर्मस्थान में स्थित शुक्र वक्री चल रहा होगा। इस समय आपकी प्रोफेशनल प्रयोजनों से संबंधित गतिविधियाँ अधिक होंगी। सृजनात्मक विषयों अथवा बौद्धिक विषयों से जुड़े जातक बढ़िया प्रगति कर सकेंगे। माता के साथ फिलहाल किसी विषय में मनमुटाव की संभावना रहेगी। महीने के अंत में इस अवधि के दौरान विशेष रूप से पाचन, मोटापा, डायबिटीज़ आदि से जुड़ी बीमारियों के सिर उठाने की संभावना रहेगी। दुर्घटनाओं से भी संभलना पड़ेगा।
व्यवसाय संबंधी-व्यवसाय में आप नयी पद्धति या नये स्थान के संदर्भ में गंभीरता से विचारेंगे। भाग्य का साथ कम मिलेगा। आपका काम के प्रति समर्पण निश्चित रूप से कमाई कराएगा। विशेष रूप से शेयर बाजार, नाटक, सिनेमा, सौंदर्य प्रसाधन, आर्किटेक्ट, डिजाइनिंग, फैशन और होटल से संबंधित जातक कमाई कर सकेंगे। 15 तारीख तक आपके भीतर कुछ नया साहस करने की आकांक्षा पैदा होगी। आपको सलाह है कि अपने कोई भी निर्णय जल्दबाजी या किसी दूसरों के बहकावे में आकर मत लीजिए।
आर्थिक स्थिति -आपकी आर्थिक स्थिति में इस महीने निरंतर उतार-चढ़ाव की संभावना नजर आती है। परिवार की मांगों को पूरा करने और वैभवशाली सुविधाओं की इच्छापूर्ति के लिए आप धन खर्च करेंगे। महीने के पूर्वार्ध में आप अपने व्यवसाय में अपने प्रोडक्ट या सेवा की गुणवत्ता को बढ़ाने, वर्क के कवरेज को बढ़ाने, नए अवसरों के सृजन हेतु खर्च कर सकते हैं। इसे लेकर आपकी कोई लंबी यात्रा भी होने की संभावना है।
स्वास्थ्य संबंधी-महीने के शुरूआत का समय आपको स्वास्थ्य के मामले में चिंता कराए एेसा लगता नहीं है। हालांकि, रीढ़ की हड्डी, पीठ दर्द और कंधे के स्नायुओं के कष्ट में आपको 15 तारीख तक सावधानी रखनी होगी। जो लोग पहले से ही किसी बीमारी से पीड़ित हैं उनके हेल्थ में सुधार आने की भी उम्मीद है। उत्तरार्ध के समय में पाचन संबंधी समस्या अथवा फ़ूड पोइज़निंग हो जाने की आशंका को देखते हुए स्वास्थवर्धक भोजन और आराम को रोजमर्रा की आदतों में शामिल करने की सलाह है।

No comments: