Friday 3 March 2017

वृश्चिक मार्च 2017 मासिक राशिफल

आपकी राशि का अधिपति मंगल पांचवें में शुक्र के साथ भ्रमण कर रहा है, जो आपके लिए अति शुभ फलदायक है। नये प्रेम-संबंध की संभावना है। फिलहाल, विद्यार्थी जातक भी सृजनात्मकता के साथ खूब उत्तम प्रगति कर सकते हैं। संतान प्राप्ति के इच्छुक जातकों के लिए समय आशाभरा प्रतीत हो रहा है। हालांकि, आपके व्यवहार में गुस्से को नियंत्रण में रखना पड़ेगा। नौकरीपेशा लोगों को इंसेंटिव अथवा अवार्ड के रूप में फायदा होगा। शुरूआत के चरण में जिनको एसिडिटी अथवा पैर में, आंख में जलन की समस्या है उन्हें संभलना पड़ेगा। दूसरे सप्ताह में कोर्ट- कचहरी के विषयों में सफलता की संभावना अधिक रहेगी। धार्मिक यात्रा का कार्यक्रम बनेगा और इसलिए सुमगता रहेगी। महीने के दूसरे पखवाड़े में आपकी राशि से पंचम स्थान में सूर्य, बुध और शुक्र की युति होने से आपको हृदय और मन में नया रोमांच और उत्साह महसूस होगा। बुध, शुक्र का भ्रमण आपको नये संपर्क कराएगा। लोगों के साथ आपका एप्रोच और दृष्टिकोण परिवर्तित होगा। महीने के अंतिम सप्ताह में विद्यार्थी जातकों को भावी अध्ययन की योजना बनाने में थोड़ा समय राह देखने की सलाह है। स्पोर्ट्स में रुचि रखने वाले जातक इस समय अच्छा परफॉरमेंस दे सकेंगे। आपके प्रेम संबंधों में विशेष रूप से अहं का टकराव नहीं इसका ध्यान रखना होगा। शेयर बाजार अथवा सट्टे संबंधी गतिविधियों की तरफ आप आकर्षित होंगे, परंतु दूसरे की बातों अथवा अफवाहों पर भरोसा करने के बदले योजनापूर्वक सौदा करने की सलाह है।
व्यवसाय संबंधी-जो लोग पारिवारिक कामकाजों से जुड़े हैं उनको महीने के शुरूआत में दिशाहीनता का अनुभव होगा। सरकारी काम करने वाले अथवा सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को कामकाज में बोरियत महसूस होगी। हालांकि, माह के उत्तरार्ध में आप जोश व उत्साह के साथ आगे बढ़ेंगे। शेयर बाजार व गैंबलिंग की तरफ ध्यान दे पाएंगे। यदि योजनापूर्वक इस दिशा में साहस करेंगे तो लाभ निश्चित है। मशीनरी, बागवानी के कार्य, कृषि, वाहन और रियल एस्टेट कंपनी में कार्यरत जातकों को प्रगति के अच्छे अवसर मिल सकते हैं।
धन स्थिति-आपके धन स्थान में विद्यमान शनि के कारण आमदनी विलंब से होना स्वाभाविक है। तिस पर शुरूआत के पखवाड़े में परिवार हेतु जो धन खर्च करेंगे उसका यश नहीं मिल पाने का गम रहेगा पुश्तैनी संपत्ति के प्रश्न15 तारीख के बाद हल करने की कोशिश करेंगेत तो फायदे में रहेंगे। अपने प्रिय को प्रसन्न करने हेतु धन खर्च करेंगे। एेसे समय निवेश पर अधिक ध्यान देने की गुजारिश करते हैं। नौकरी कर रहे लोग कार्यस्थल पर उत्साह से काम करते हुए अपनी नियमित आवक में चार चाँद लगा सकते हैं।
स्वास्थ्य-स्वास्थ्य का विचार करें तो विशेषकर कंधे के स्नायुओं में दुखाव, गर्दन की समस्या, एसिडि़टी, आँखों और पावों में सजून इत्यादि की समस्याओं में सावधानी लेनी होगी। संतान के इच्छुक जातकों के लिए15 तारीख तक का समय अनुकूल है। जिन्हें छाती और फेफड़े इत्यादि की समस्या है उनको पहले पखवाड़े में उपचार में जरा भी लापरवाही नहीं बरतने की गणेशजी बलपूर्वक आग्रह करते हैं।

No comments: