Wednesday 1 March 2017

वृषभ मार्च 2017 मासिक राशिफल

महीने के प्रारंभ में दसवें भाव में से सूर्य-बुध-केतु का भ्रमण हो रहा है। धनेश-पंचमेश के दसवें भाव में से भ्रमण होने से जो जातक जमीन-मकान के काम से जुड़े हैं उनको बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिलने का योग है। दसवें भाव में केतु का भ्रमण होने से प्रतिस्पर्धी और अहित चाहने वाले आपको पराजित करने का प्रयास करेंगे। बौद्धिक कौशल्य के कार्य जैसे कि शिक्षण, बैंकिंग, लेखन, पत्रकारिता आदि में विशेष सावधानी रखें। आपके सातवें – बारहवें स्थान का स्वामी मंगल दूसरे सप्ताह से बारहवें भाव से भ्रमण करेगा। जीवनसाथी की तबीयत नरम-गरम रहेगी। वैवाहिक जीवन में मतभेद उत्पन्न होगा अथवा जीवनसाथी से वियोग होगा। अप्रत्याशित खर्च आएगा। छोटे भाई बहनों के साथ मेलमिलाप होगा। ससुराल पक्ष से किसी लाभ की अपेक्षा रख सकते हैं। महीने के मध्य में विशेष रूप से आनंद-प्रमोद, खाने-पीने और घूमने-फिरने में खर्च अधिक होगा। आप अत्यधिक भावनाशील रहेंगे। आप किसी प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे। महीने के उत्तरार्ध में सूर्य आपके ग्यारहवें स्थान में आएगा। प्रेमीजनों के संबंधों में अहं के कारण दरार पड़ने की संभावना अधिक रहेगी। बारहवें स्थान में मंगल के होने से गुस्सा और आवेश भी अधिक रहेगा। इस समय वायु जनित रोग होने की संभावना रहेगी। महीने के अंत में इस अवधि के दौरान आपकी सामाजिक सक्रियता अधिक रहेगी। नौकरी में नए अवसर मिल सकते हैं।
व्यवसाय संबंधी-महीने के शुरूआत के दो सप्ताह में आप कोई बड़ा निर्णय लेना टालें। सरकारी काम करते समय सजग रहें। रियल एस्टेट से संबंधित कार्यों से दूरी बनाएं। तारीख15 के बाद शेयर बाजार, ट्रेडिंग इत्यादि में निरर्थक साहस न करें। काम में अवरोध व विलंब की संभावना अधिक रहेगी। हालांकि, नौकरी में लोगों को राहतें रहेंगी।
धन संबंधी- धन का प्रवाह अटक-अटक कर आएगा। आपने भले ही तन-मन-धन से प्रयास किया हो, पर मनचाहा परिणाम नहीं मिल पाने से आपको मन-ही-मन निराशा हो सकती है। व्यवसायिक मोर्चे पर सरकारी कामकाज अथवा कानूनी उलझनों के कारण आपके कार्यों के अटकने की संभावना रहेगी। सृजनात्मक और कला से संबंधित क्षेत्र में नौकरी कर रहे लोगों को लाभ मिल पाएगा।
स्वास्थ्य संबंधी- स्वास्थ्य में इस महीने व्यवसायिक व्यस्तता और काम के भार के कारण थकान, बोरियत और सुस्ती महसूस होने की आशंका है। हालांकि, किसी बड़े रोग की आशंका नजर नहीं आती। अगर आप काम के साथ-साथ आराम को अपनी जीवन शैली का हिस्सा नहीं बनाएंगे तो कोई खास दिक्कत नहीं आने पाएगी। नेत्र पीड़ा, पैरों के तलुवे में सूजन, एसिडिटी वगैरह की समस्या सप्ताह के पहले दो सप्ताह में थोड़ी हो सकती है।

No comments: