Monday 27 March 2017

तुला 2017 वार्षिक राशिफल


तुला का सामान्य
इस संवत आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। मानसिक दवाब की वजह से तनाव महसूस करेंगे, साथ ही थोड़ा चिड़चिड़ापन भी रहेगा। आपका ऐसा स्वभाव आपके सहकर्मियों को नाराज़ कर सकता है। झूठ बोलने से बचें और सफलता का कोई लघु पथ नहीं है, इस बात को स्वीकारें। बेहतर होगा कि आप अपने काम में निखार लायें। इस संवत आय के श्रोत बढ़ेंगे। अच्छे परिणाम के लिए काम को और बेहतर ढंग से करने की जरूरत है। सफलता आपके कदम चूमेगी। ज़िम्मेदारियों में बढ़ोत्तरी होगी। अपने अतीत को अपनी ज़िम्मेदारियों के आगे न आने दें। मध्य संवत के बाद का समय प्रेम करने के लिहाज़ से अनुकूल है। विद्यार्थियों को उनके प्रयासों के अनुसार सफलता मिलेगी। आय में बढ़ोत्तरी होगी। थोड़े से अधिक प्रयास करने से लाभ मिलेगा। आपके सीनियर आपसे ख़ुश हो सकते हैं, साथ ही कुछ आश्चर्यजनक उपहार मिलने के भी आसार हैं। अगर आपने कहीं नौकरी के लिए आवेदन किया है तो नई नौकरी मिलने के आसार हैं। इस संवत परिस्थिति आपके अनुकूल हैं। नया व्यवसाय शुरू करने वालों को लाभ होगा। इस संवत विदेश यात्रा पर जाने का भी प्लान बना सकते हैं।
तुला का आर्थिक जीवन
सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता है। लाभ प्राप्त करने के लिए आपको अधिक प्रयास करने होंगे। इस संवत बड़ों के साथ वाद-विवाद की स्थिति भी बन सकती है। कार्य स्थल पर ऐसी परिस्थितियों से बचने के लिए अपने आप को शांत रखें। विरोधियों से सावधान रहें। समय आपके अनुकूल नहीं है, इसलिये सोच समझकर ख़र्च करें। साझेदारी में व्यवसाय कर रहे लोगों को संवत के मध्य में लाभ होगा। विदेश से कुछ धन लाभ हो सकता है। आप अपना व्यवसाय विदेश में स्थापित करने के बारे में सोच सकते हैं। अवैध कार्यों में आप लिप्त हो सकते हैं। ये अवैध कार्य भविष्य में आपकी साख को हानि पहुँचा सकते हैं। अपने कार्यों को पूर्ण करने के लिए आप कूटनीतिक तरीकों का सहारा ले सकते हैं। आपके कार्य में कोई व्यवधान डाल सकता है। इस संवत कार्यों की अधिकता हो सकती है। नौकरी बदलने के लिए अच्छा समय है। आर्थिक दशा को बेहतर बनाने के लिए आपको अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता है।
तुला का स्वास्थ्य जीवन
यह संवत आपके स्वास्थ्य के लिहाज़ से बेहतर नहीं है। स्वास्थ्य के प्रति उदासीन रहने की अपनी आदत में सुधार लायें। गुस्से पर काबू रखें वरना ब्लड प्रेशर की समस्या हो सकती है। पोषणयुक्त भोजन लें। शारीरिक ऊर्जा बढ़ाने के लिए नियमित व्यायाम करें। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएँ और आँखों का विशेष ध्यान रखें।
तुला का पारिवारिक जीवन
इस संवत आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। अपने पारिवारिक मामलों को बीच में लाना इस संवत सही नहीं होगा। आपका क्रोध लोगों को आपसे दूर कर सकता है। वाणी पर संयम रखें और अपने आस-पास के लोगों को कड़वा बोलने से बचें। वैवाहिक जीवन मधुर बनाने के लिए आपको कठिन परिश्रम करने की ज़रूरत है। आपका व्यवहार आपके जीवनसाथी को आहत कर सकता है। इस संवत आप अपने जीवनसाथी की उपेक्षा कर सकते हैं। आप पहले अपनी इच्छाओं को पूरा करेंगे, जिसके कारण आप दूसरों की इच्छाओं को आवश्यक नहीं समझेंगे। यह आपके और आपके परिवार के बीच कटुता का कारण बन सकता है। पिता से संबंध ख़राब हो सकते हैं। इस संवत आप परेशानियों का सामना कर सकते हैं। संवत के मध्य में आप थोड़ा क्रोधित हो सकते हैं। आपका जीवनसाथी लाभ प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा। अपने से बड़ों का सम्मान करें और उनका आशीर्वाद ग्रहण करें। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अपने परिवारजनोंं से सलाह लें।
तुला का सावधानी एवं उपचार
दुर्घटनाओं से बचने के लिए तुला दान या रक्तदान करें. हनुमान चालीसा का पाठ करें. मंगल का व्रत करें. मूंगा धारण करें

No comments: